Advertisement

Amethi में फिर सजेगी चुनावी शतरंज? KL Sharma की एक गलती खोलेगी Smriti Irani के लिए फिर से दरवाजे

Amethi Lok Sabha Election Result 2024: उत्तर प्रदेश के अमेठी में इस बार कांग्रेस के अनजान से चेहरे किशोरी लाल शर्मा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को हराकर तहलका मचा दिया है. 

Latest News
Amethi में फिर सजेगी चुनावी शतरंज? KL Sharma की एक गलती खोलेगी Smriti Irani के लिए फिर से दरवाजे

Lok Sabha Elections 2024 के लिए डीएम अमेठी के पास नामांकन जमा कराते कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा. इसी नामांकन पर विवाद शुरू हुआ है. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Amethi UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के दौरान इतनी चर्चा भाजपा के पिछली बार जीती गई आधी सीटों पर हार की नहीं हुई है, जितनी चर्चा अमेठी में कांग्रेस के अनजान से चेहरे किशोरी लाल शर्मा से स्मृति ईरानी के हारने की हुई है. लेकिन अब भाजपा को यह हारी हुई बाजी फिर से जीतने का मौका मिल सकता है. दरअसल केएल शर्मा के नाम से मशहूर नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसद किशोरी एक ऐसी गलती कर बैठे हैं, जो उनकी संसद सदस्यता के लिए खतरा पैदा कर सकता है. हालांकि इस गलती को लेकर ऑफिशियली अभी तक कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन इससे जुड़े दस्तावेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इन दस्तावेजों की सत्यता की DNA पुष्टि नहीं करता है, लेकिन यदि इन दस्तावेजों से जुड़े दावे सही हैं तो किशोरी के लिए मुश्किल पैदा हो सकती है और अमेठी में उपचुनाव की नौबत आ सकती है.


यह भी पढ़ें- Amethi Lok Sabha Seat: हार के बाद भावुक हुईं Smriti Irani, 'क्या हार में क्या जीत में... जो जीते उनको बधाई'


केएल शर्मा ने कर रखी है नामांकन पत्र में गलती?

दरअसल सोशल मीडिया पर किशोरी लाल शर्मा का कथित नामांकन पत्र वायरल हो रहा है, जो उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए अमेठी के निर्वाचन अधिकारी के पास जमा कराया था. दावा किया जा रहा है कि किशोरी ने अपने नामांकन पत्र में 18वीं लोकसभा के बजाय 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव लड़ने का आवेदन लिखा है.


यह भी पढ़ें- Amethi में Smriti Irani के पिछड़ने और किशोरी भैया की परफॉरमेंस से गदगद हुईं प्रियंका, Viral हुआ ट्वीट   


भाजपा ने की है जांच की मांग

इस वायरल नामांकन पत्र को लेकर भाजपा एक्टिव हो गई है. Zee News की खबर के मुताबिक, भाजपा जिला अध्यक्ष ने पार्टी के आला पदाधिकारियों को इसकी जानकारी देते हुए जांच कराने की मांग की है. भाजपा जिला अध्यक्ष ने अमेठी के जिलाधिकारी की मंशा पर भी शक जताया है, जो इस नामांकन पत्र की जांच करने वाले निर्वाचन अधिकारी थे. अभी तक चुनाव आयोग ने इस वायरल दस्तावेज को लेकर कुछ नहीं कहा है, लेकिन यदि भाजपा ऑफिशियल शिकायत दर्ज कराती है तो चुनाव आयोग भी एक्टिव हो सकता है.

बड़े अंतर से जीते हैं किशोरी लाल शर्मा

अमेठी को कांग्रेस के गांधी परिवार का पारंपरिक गढ़ माना जाता है, लेकिन साल 2019 में स्मृति ईरानी ने यहां से राहुल गांधी को हराकर तहलका मचा दिया था. इस बार राहुल गांधी ने अपनी जगह यहां से मामूली से कार्यकर्ता किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया था, लेकिन उन्होंने पिछली बार जीतकर केंद्रीय मंत्री बनीं स्मृति ईरानी को 1.69 लाख वोट के भारी अंतर से हराकर तहलका मचा दिया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो