Advertisement

IBPS Clerk Notification 2024: IBPS ने निकाली क्लर्क की 6128 पदों पर भर्तियां, जानें सारे डिटेल्स

अगर आप सरकारी बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास बढ़िया मौका है. IBPS ने क्लर्क के 6128 पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं. जानें सारे डिटेल्स

Latest News
IBPS Clerk Notification 2024: IBPS ने निकाली क्लर्क की 6128 पदों पर भर्तियां, जानें सारे डिटेल्स

IBPS Clerk Notification 2024 (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अगर आप बैंक में सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो IBPS आपके लिए बढ़िया मौका लेकर आया है. आईबीपीएस ने क्लर्क के पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं. पब्लिक सेक्टर बैंकों की कुल 6128 वैकेंसी को इस भर्ती के अंतर्गत भरा जाना है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 जुलाई है.

यह भी पढ़ें- PNB में 2700 Apprentice पदों पर भर्तियां, जानें योग्यता-सैलरी समेत सारे डिटेल्स

कौन कर सकता है आवेदन-
आईबीपीएस क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवार की उम्र 18 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए. आयुसीमा में आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी. 

चयन प्रक्रिया-
IBPS Clerk 2024 की चयन प्रक्रिया 2 ऑनलाइन एग्जाम-प्रीलिम्स और मेंस परीक्षा के माध्यम से होती है. मेंस परीक्षा के बाद शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट  वेरिफिकेशन और इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है.

यह भी पढ़ें- IBPS RRB Notification 2024: PO और क्लर्क के 9995 पदों पर भर्तियां, ibps.in पर यूं करें अप्लाई

कब होंगे एग्जाम-
प्रीलिम्स की परीक्षा 3 दिनों 24 अगस्त, 25 अगस्त और 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी. वहीं मेंस परीक्षा 13 अक्टूबर को होगी. प्रीलिम्स का रिजल्ट सितंबर और कैंडिडेट्स का फाइनल सिलेक्शन अप्रैल 2025 तक किया जाएगा.

यहां क्लिक कर आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

यहां क्लिक कर आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो