Advertisement

BCCI के बाद महाराष्ट्र सरकार ने भी किया प्राइज मनी का ऐलान, वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया पर छप्पर फाड़ पैसों की बारिश

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने पर टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई ने 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी का ऐलान किया था. अब महाराष्ट्र सरकार ने करोड़ों की पुरस्कार राशि की घोषणा की है.

Latest News
BCCI के बाद महाराष्ट्र सरकार ने भी किया प्राइज मनी का ऐलान, वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया पर छप्पर फाड़ पैसों की बारिश

रोहित शर्मा को सम्मानित करते एकनाथ शिंदे.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने 13 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर दिया है. भारतीय टीम ने 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर इतिहास रच दिया. टीम 17 साल बाद दोबारा टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनी. रोहित शर्मा ब्रिगेड की इस ऐतिहासिक जीत से खुश होकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 125 करोड़ रुपए की प्राइज मनी का ऐलान किया था. अब महाराष्ट्र सरकार ने भी भारतीय खिलाड़ियों के लिए करोड़ों की पुरस्कार राशि की घोषणा कर दी है.


ये भी पढ़ें: वानखेड़े में विराट-रोहित लगाए ठुमके, वीडियो वायरल


टीम इंडिया को मिलेंगे इतने करोड़ रुपए

गुरुवार को बारबाडोस से लौटी वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया का भव्य स्वागत हुआ. भारतीय खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की और उन्हें जीत की बधाई दी. इसके बाद टीम मुंबई रवाना हुई, जहां उन्होंने विक्ट्री परेड की. नरमीन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम के बीच निकली टीम इंडिया की 'विजयरथ' को देखने लाखों लोग जुटे हुए थे. फैंस ने अपने चैंपियंस पर खूब प्यार लुटाया. विक्ट्री परेड के बाद भारतीय खिलाड़ियों को वानखेड़े स्टेडियम में सम्मानित किया गया. बीसीसीआई सचिव ने जय शाह ने टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए का चेक भी सौंपा. 

वानखेड़े स्टेडियम के ग्रैंड सेलिब्रेशन के अगले दिन यानी आज (शुक्रवार) रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को महाराष्ट्र विधान सभा में सम्मानित किया गया. ये सभी खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इन चारों वर्ल्ड चैंपियंस को सम्मानित किया और टीम इंडिया के लिए 11 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि की घोषणा की. 

रोहित शर्मा ने महाराष्ट्र विधान सभा को संबोधित भी किया और सीएम एकनाथ शिंदे का आभार व्यक्त किया. रोहित ने इस दौरान फाइनल में सूर्यकुमार यादव के करिश्माई कैच का जिक्र भी किया. रोहित ने कहा कि उन्हें सूर्या ने बताया कि गेंद हाथ में फंस गई थी, भगवान का शुक्र है कि ऐसा हुआ. टीम इंडिया के कप्तान ने हंसते हुए कहा कि कैच छूट जाता तो मैं सूर्या को नहीं छोड़ता.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो