Advertisement

सुशांत सिंह मौत मामला: CBI के लुकआउट सर्कुलर के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचीं रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराई थी.

सुशांत सिंह मौत मामला: CBI के लुकआउट सर्कुलर के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचीं रिया चक्रवर्ती

Rhea Chakraborty

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या की गुत्थी आज तक नहीं सुलझी है. सुशांत 14 जून 2020 को बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. इस मामले में उनकी महिला दोस्त एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस मामले की सीबीआई जांच कर रही है. सीबीआई ने हाल ही में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था. इस सर्कुलर के खिलाफ रिया बंबई हाईकोर्ट पहुंची हैं.

रिया चक्रवर्ती ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की ओर से अपने खिलाफ जारी लुकआउट सर्कुलर को चुनौती देने के लिए बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया है. रिया ने हाईकोर्ट में  याचिका दायर कर सीबीआई के लुकआउट सर्कुलर को रद्द करने का अनुरोध किया है. अभिनेत्री ने एक अलग अर्जी में सर्कुलर को अस्थायी रूप से निलंबित करने का आग्रह किया क्योंकि उन्हें एक इवेंट में शामिल होने के लिए विदेश यात्रा करनी है.

रिया के वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने शुक्रवार को जस्टिस ए. एस. गडकरी की अध्यक्षता वाली एक खंडपीठ को बताया कि सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज किए जाने और लुकआउट सर्कुलर जारी होने के लगभग तीन साल हो गए हैं, लेकिन आज तक कोई अन्य प्रोग्रेस नहीं हुई है. चंद्रचूड़ ने कहा कि सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती को न तो कभी समन जारी किया और न ही आरोपपत्र दाखिल किया है.

ये भी पढ़ें- टीवी एक्ट्रेस के साथ परिवार वालों ने की मारपीट, घायल हालत में मांगी मदद

20 दिसंबर को होगी सुनवाई
इस पर पीठ ने पूछा कि क्या एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने पहले विदेश यात्रा की थी. इस पर चंद्रचूड़ ने कहा कि ड्रग्स से जुड़े मामले में जमानत हासिल करने के बाद रिया को विशेष एनडीपीएस अदालत से विदेश यात्रा की अनुमति मिल गई थी, लेकिन सीबीआई के लुकआउट सर्कुलर के कारण वह ऐसा नहीं कर सकीं. इसके बाद पीठ ने इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 20 दिसंबर तय की.

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून, 2020 को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. सुशांत के पिता ने उस दौरान अभिनेता की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती और उसके रिश्तेदारों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो