Advertisement

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज ने मचाई सनसनी, IPL 2024 से पहले बल्लेबाजों की उड़ाई नींद

ZIM vs IRE: आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया है.

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज ने मचाई सनसनी, IPL 2024 से पहले बल्लेबाजों की उड़ाई नींद

Joshua Little IPL

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मुकाबले में कहर ढाह दिया है. पिछले नवंबर 24 साल के हुए लिटिल ने 10 ओवर में दो मेडन रखते हुए सिर्फ 36 रन दिए और 6 विकेट झटक कर जिम्बाब्वे को उन्हीं के घर में 166 पर ढेर कर दिया. यह उनके वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. लिटिल की इस कहर बरपाती गेंदबाजी की गूंज भारत में भी सुनाई दी. दरअसल, लिटिल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं. आईपीएल 2024 के लिए गुजरात ने उन्हें रिटेन किया है. लिटिल के इस प्रदर्शन को देखते हुए आगामी सीजन के लिए बल्लेबाज जरूर सचेत हो गए होंगे.

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा की आईपीएल कप्तानी गई, हार्दिक पंड्या संभालेंगे मुंबई इंडियंस की कमान

लिटिल के आगे जिम्बाब्वे ने घुटने टेके

तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. मैच के चौथे ओवर में तीन गेंदों के अंदर दो विकेट झटककर लिटिल ने उनके फैसले को चुनौती दी. आयरलैंड के इस होनहार गेंदबाज ने जॉयलॉर्ड गंबी (8) और रजा (2) को आउट कर मेजबान टीम का स्कोर 19 रन पर 4 विकेट कर दिया. इस स्थिति से जिम्बाब्वे कभी उबर नहीं पाया और छोटे स्कोर पर लुढ़क गया. 

इस साल कमाल के फॉर्म में हैं लिटिल

जोशुआ लिटिल के लिए यह साल शानदार गुजर रहा है. उन्होंने 2023 में अब तक 14 वनडे खेले हैं और 31.78 की औसत से 23 विकेट चटकाए हैं. हालांकि इस दौरान उनकी इकॉनमी थोड़ी महंगी साढ़े छह के आसपास रही है. लिटिल ने इस साल एक बार 4 विकेट और एक बार 5 विकेट हॉल पूरा किया है. अपने धमाकेदार प्रदर्शन से इतनी छोटी उम्र में ही वह वनडे में आयरलेंड के लिए दसवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं.

आईपीएल में ऐसा रहा है लिटिल का प्रदर्शन

आईपीएल 2023 के लिए गुजरात टाइटंस ने लिटिल को 4 करोड़ 40 लाख में खरीदा था. लिटिल पर अपना भरोसा कायम रखते हुए गुजरात ने उन्हें पहले ही मैच में प्लेइंग-XI का हिस्सा भी बनाया. लिटिल ने पिछले सीजन स्वदेश लौटने से पहले 10 मैच खेले और 7 विकेट झटके थे. आगामी सीजन में वह और बेहतर होकर मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो