Advertisement

'नहीं बख्शा जाएगा कोई' लोकसभा स्पीकर ने संसद सुरक्षा में सेंध को लेकर लिखा सभी सांसदों को पत्र

Parliament Security Breach Updates: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने पत्र में सभी सांसदों को यह जानकारी दी है, जिसमें संसद में हुई घटना की जांच उच्च स्तरीय कमेटी द्वारा करने की जानकारी दी गई है.

'नहीं बख्शा जाएगा कोई' लोकसभा स्पीकर ने संसद सुरक्षा में सेंध को लेकर लिखा सभी सांसदों को पत्र

Parliament security breach पर लोकसभा स्पीकर ने पत्र लिखा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Parliament News- संसद की सुरक्षा में 13 दिसंबर को लगी सेंध के तीन दिन बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सभी सांसदों को इसे लेकर पत्र लिखा है. शनिवार को लिखे इस पत्र में उन्होंने सांसदों को आश्वासन दिया है कि इस मामले का कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने सांसदों को यह भी बताया है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक हाई लेवल जांच कमेटी बनाई है, जिसकी जांच रिपोर्ट जल्द ही आ जाएगी.

संसद परिसर की सुरक्षा की समीक्षा करेगी समिति

स्पीकर ओम बिरला ने अपने पत्र में सांसदों को गृह मंत्रालय की जांच समिति के गठन के बारे में बताया है. उन्होंने कहा है कि यह समिति संसद में ऐसी घटना दोबारा नहीं होने की बात सुनिश्चित करने वाली कार्य योजना देगी. इसके लिए समिति पहले संसद परिसर में सुरक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं की समीक्षा करेगी. इसके बाद उसके हिसाब से रिपोर्ट तैयार करेगी. स्पीकर ने सभी सांसदों को यह भी कहा है कि यह जांच रिपोर्ट सदन के साथ जल्द ही साझा की जाएगी.

स्पीकर के पत्र में सांसदों के निलंबन का भी जिक्र)

स्पीकर ने अपने पत्र में संसदीय सुरक्षा में सेंध के बाद हुए विपक्षी सांसदों के निलंबन का भी जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि कुछ सांसदों के निलंबन की कार्रवाई को संसदीय सुरक्षा में सेंध की घटना से जोड़ने की कुछ सदस्यों की कोशिश अवांछनीय व दुर्भाग्यपूर्ण है. माननीय सदस्यों के निलंबन की कार्रवाई पूरी तरह सदन में उचित माहौल बनाए रखने की कवायद के तहत की गई है.

6 लोग हो चुके हैं इस घटना में अब तक गिरफ्तार

संसद की सुरक्षा में 13 दिसंबर को सेंध लगाई गई थी. संसद पर हमले की 22वीं बरसी के दिन लोकसभा की दर्शक दीर्घा में बैठे दो युवकों ने सांसदों के बीच कूदकर स्मोक बम छोड़कर हंगामा मचा दिया था. इन दोनों के साथ एक महिला और एक अन्य युवक संसद के बाहर मौजूद थे और उन्होंने वहां स्मोक बम छोड़कर नारेबाजी की थी. इन चारों को मौके पर ही दबोच लिया गया था. इसके बाद इनके दो साथी भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो