Advertisement

Locarno Film Festival में बजा Shah Rukh Khan का डंका, होंगे करियर अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

Shah Rukh Khan ने एक बार फिर देश का नाम रौशन कर दिया है. किंग खान को अपनी सिनेमाई उपलब्धियों के लिए विदेशी धरती पर खास सम्मान दिया जाएगा. इस अवॉर्ड को पाने वाले वो पहले भारतीय एक्टर हैं.

Latest News
Locarno Film Festival में बजा Shah Rukh Khan का डंका, होंगे करियर अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

Shah Rukh Khan शाहरुख खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की दुनिया दीवानी है. हर कोई उनकी एक्टिंग का कायल है. कोई उन्हें रोमांस किंग कहता है तो कोई बॉलीवुड का बादशाह. वो अब तक कई खास अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके हैं और अब उनके खाते में अब एक बड़ा अवॉर्ड आने वाला है. किंग खान को 'लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल' (Locarno Film Festival) में करियर अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. इस अवॉर्ड को पाने वाले वो पहले भारतीय एक्टर बन गए हैं. इस खबर के सामने आते ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है.

शाहरुख खान फिर से देश का मान बढ़ाने वाले हैं. उन्हें जल्द ही विदेशी धरती पर 'पार्डो अला कैरियर असकोना-लोकार्नो टूरिज्म' (Pardo alla Carriera Ascona-Locarno Tourism) से सम्मानित किया जाएगा. इस अवॉर्ड को हासिल करने वाले वो पहले भारतीय होंगे. 10 अगस्त को स्विट्जरलैंड के लोकार्नो स्थित पियाजा ग्रांडे में उन्हें इस अवॉर्ड से नवाजा जाएगा. वहीं उससे पहले यानी 7 अगस्त से शुरू होने वाले इस फिल्म फेस्टिवल में 2002 में आई शाहरुख खान की फिल्म 'देवदास' भी दिखाया जाएगा.

इन विदेशी सितारों को मिल चुका है ये सम्मान 
किंग खान से पहले ये अवॉर्ड इटैलियन फिल्ममेकर फ्रांसेस्को रोसी, अमेरिकी सिंगर हैरी बेलाफोनेट और मलेशियाई डायरेक्टर साई मिंग-लियांग को मिल चुका है. ऐसे में ये पहल हर भारतीय के लिए काफी बड़ा और खास है.


ये भी पढ़ें: जिस Shah Rukh Khan के पास है लग्जरी कारों का 'जखीरा', कभी उनकी गाड़ी हो चुकी है जब्त


यूं ही नहीं कहे जाते हैं बॉलीवुड के बादशाह
शाहरुख खान बॉलीवुड के बादशाह के रुप में सालों से अपनी पहचान बनाए हुए हैं. दिल्ली के एक साधारण परिवार में जन्में शाहरुख खान ने छोटे पर्दों से अपने करियर की शुरुआत की थी. फिर उनकी झोली में बॉलीवुड की पहली फिल्म दीवाना गिरी जिसने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया और आज 30 सालों से उनका पर्दे पर्दे पर जलवा कायम है.


ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 9 एक्टर्स के बॉडीगार्ड हैं सबसे अमीर, जानें कितनी हैं इनकी सैलरी


2023 रहा काफी खास
पिछले साल शाहरुख खान फिल्म पठान, जवान और डंकी में नजर आए थे. जवान और पठान में किंग खान एक्शन अवतार में नजर आए. फिर डंकी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. ऐसे में शाहरुख के लिए साल 2023 काफी शानदार रहा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो