Advertisement

शादी से पहले नवाब साहब ने रख दी ऐसी 'शर्त', सामने आया क्रिकेट- बॉलीवुड का ये छिपा हुआ किस्सा!

एक इंटरव्यू में दिग्गज अभिनेत्री Sharmila Tagore ने अपने और अपने दिवंगत पति टाइगर पटौदी की तुलना आज के पावर कपल Anushka Sharma-Virat Kohli से की है. ध्यान रहे ये तुलना उस वक्त हुई है जब भारत ने अभी हाल ही में ICC t20 World Cup 2024 जीता है. शर्मिला ने क्रिकेट, बॉलीवुड समेत तमाम चीजों पर बात की है.

Latest News
शादी से पहले नवाब साहब ने रख दी ऐसी 'शर्त', सामने आया क्रिकेट- बॉलीवुड का ये छिपा हुआ किस्सा!

शर्मिला टैगोर ने अपनी शादी की एक शर्त को लेकर बड़ा खुलासा किया है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बदलते वक्त के साथ Cricket ने भी अपना स्वरूप बदल लिया है. अब मैच के दौरान किसी खिलाड़ी की प्रेमिका या पत्नी द्वारा उसे चीयर करना एक आम बात है जैसा अभी हमने हाल ही में ICC T20 World Cup 2024 के दौरान देखा. भले ही किसी क्रिकेटर की पत्नी को क्रिकेट की समझ न हो, बावजूद इसके वो इस खेल पर अपना एक्सपर्ट ओपिनियन सोशल मीडिया पर दे देती है. लेकिन हमेशा ऐसा नहीं था. Sharmila Tagore  के दौर में तो बिलकुल भी ऐसा नहीं था. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान, दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने अपने और अपने दिवंगत पति Nawab Mansoor Ali Khan Pataudi की तुलना आज के दौर के पावर कपल Anushka Sharma और Virat Kohli से की.

जिस तरह अनुष्का और विराट अपने-अपने क्षेत्र में मशहूर हैं, उसी तरह शर्मिला और टाइगर पटौदी अपने समय के आइकॉन थे, दोनों ही अपने-अपने पेशे में बेहतरीन थे, जबकि उन्हें दूसरे के क्षेत्र में ज्यादा जानकारी नहीं थी. शर्मिला क्रिकेट को लेकर बात तक नहीं कर सकती थीं. दिलचस्प ये कि इस शर्त का जिक्र उनके निकाहनामा तक में है.

ये तो सभी जानते हैं कि वेटरन एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने नवाब मंसूर अली खान उर्फ टाइगर पटौदी से प्रेम विवाह किया था. इसके बावजूद टाइगर पटौदी ने अपने निकाहनामे में एक अनोखी शर्त रखी थी. सालों बाद एक्ट्रेस ने इसपर बात की है और मजेदार ये कि जिस वक्त शर्मिला इन शर्तों का जिक्र कर रही थीं उनके चेहरे पर हंसी थी. 

वकील और राजनेता कपिल सिब्बल को दिए एक इंटरव्यू में शर्मिला ने अपने निकाहनामा क्रिकेट और फिल्मों के हिट-फ्लॉप होने पर बात की. एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे वो शुरू से क्रिकेट और फिल्मों के बीच रही हैं. मगर इसके इतर उन्हें क्रिकेट पर बात करने की मनाही थी.

इंटरव्यू में इस पूरे मसले पर अपना पक्ष रखते हुए शर्मिला ने कहा कि, इंडस्ट्री लगातार तेजी से बदलती है. यहां पर छोटी बजट की फिल्मों को भी उसके ऑडियंस मिल रहे हैं, अगर उनकी कहानी अच्छी है तो. मैं इतनी क्वालिफाईड नहीं कि क्रिकेट पर बात कर पाऊं. ये मेरे निकाहनामा का हिस्सा था कि-  आप कभी क्रिकेट के बारे में कोई बात नहीं कर सकती हैं.

शर्मिला ने हंसते हुए बताया कि वो क्रिकेट पर डिस्कशन नहीं कर सकती हैं क्योंकि उन पर बैन लगा हुआ था. गौरतलब है कि सिब्बल से हुई इस बातचीत में शर्मिला ने क्रिएटिविटी पर अपना नजरिया साझा करते हुए मशहूर फिल्म निर्देशक सत्यजीत रे का भी जिक्र किया.

शर्मीला ने बताया कि, रचनात्मक शब्द अपने आप में एक बहुत ही समस्याग्रस्त शब्द है. सत्यजीत रे ने मुझे सिखाया कि एक बेहतरीन फिल्म बनाने के लिए आपको असाधारण बजट की आवश्यकता नहीं होती. आपको असाधारण कल्पना, असाधारण प्रतिभा और सिनेमा के बारे में असाधारण समझ की आवश्यकता होती है.

 बताते चलें कि शर्मीला का कपिल सिब्बल को दिया ये इंटरव्यू इंटरनेट पर वायरल है. यूजर्स इसे खूब पसंद कर रहे हैं. जिस तरह के जवाब शर्मिला ने दिए हैं हर कोई उनकी हाजिरजवाबी का कायल हो गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो