Advertisement

PNB में 2700 Apprentice पदों पर भर्तियां, जानें योग्यता-सैलरी समेत सारे डिटेल्स

अगर आप बैंक में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास बढ़िया मौका है. पंजाब नेशनल बैंक ने 2700 अप्रेंटिस के पदों के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं. यहां जानें सारे डिटेल्स

Latest News
PNB में 2700 Apprentice पदों पर भर्तियां, जानें योग्यता-सैलरी समेत सारे डिटेल्स

PNB Apprentice Recruitment 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

PNB Apprentice Recruitment 2024: अगर आप बैंक में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास बढ़िया मौका है. पंजाब नेशनल बैंक ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके तहत कुल 2700 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुका है और आप 14 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. 

योग्यता-
अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 20 से 28 साल तक होनी चाहिए और उन्हें किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना जरूरी है. उम्मीदवार जिस राज्य के लिए आवेदन कर रहे हों उन्हें वहां की स्थानीय भाषा को लिखना, पढ़ना, बोलना और समझना आना चाहिए.

यह भी पढ़ें- SSC CGL 2024: 17727 पदों पर हो रहीं बंपर भर्तियां, इस डायरेक्ट लिंक से फटाफट भरें फॉर्म

आवेदन शुल्क-
सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को 944 रुपये, महिला और एससी-एसटी उम्मीदवार को 708 रुपये और दिव्यांग उम्मीदवारों को 472 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

कितनी मिलेगी सैलरी-
सफल उम्मीदवार को 1 साल के कॉन्ट्रैक्ट पीरियड के लिए हर महीने इतने रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा-
ग्रामीण/अर्ध-शहरी- 10,000 रुपये
शहरी- 12,000 रुपये
मेट्रो- 15,000 रुपये

यह भी पढ़ें- SSC MTS 2024:  8326 पदों पर भर्तियां शुरू, जानें योग्यता-सैलरी समेत सारे डिटेल्स

कैसे होगा चयन-
जिन कैंडिडेट्स ने सफलतापूर्वक आवेदन किया है, उनका 28 जुलाई को ऑनलाइन एग्जाम होगा. इसमें जनरल/फाइनेंशियल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, क्वांटिटेटिव एंड रीजनिंग एप्टीट्यूड और कंप्यूटर से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे. सारे सेक्शन से 25 नंबर के 25 सवाल पूछे जाएंगे. लिखित परीक्षा के अलावा स्थानीय भाषा का टेस्ट और मेडिकल एग्जाम भी होगा. 

कैसे करें आवेदन
पीएनबी के अप्रेंटिस पदों पर भर्तियों के लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा. आप पीएनबी की ऑफिशियल वेबसाइट pnbindia.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

यहां क्लिक करके आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं.

यहां क्लिक करके आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो