Advertisement

Kenya Parliament Protest: केन्या में टैक्स पर बवाल, प्रदर्शनकारियों ने संसद के कुछ हिस्से में लगाई आग, 10 की मौत

Kenya Parliament Protest: केन्या में टैक्स बढ़ाने के विरोध में बवाल संसद तक पहुंच गया है. प्रदर्शनकारियों ने संसद के कुछ हिस्सों में भी आग लगा दी. अब तक 10 लोगों के मारे जाने की खबर है. 

Latest News
Kenya Parliament Protest: केन्या में टैक्स पर बवाल, प्रदर्शनकारियों ने संसद के कुछ हिस्से में लगाई आग, 10 की मौत

केन्या में बवाल, संसद में प्रदर्शन 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अफ्रीकी देश केन्या (Kenya) इस वक्त  भारी उथल-पुथल के दौर से गुजर रहा है. महंगाई और बेरोजगारी से परेशान लोगों के ऊपर सरकार ने टैक्स का अतिरिक्त बोझ डाल दिया है. ब्रेड पर 16% और मोटर वाहनों पर 2.5 फीसदी (Kenya Tax Raise) का टैक्स लगाया गया है. इसके विरोध में भारी संख्या में जनता सड़कों पर उतर गई है. मंगलवार को प्रदर्शनकारियों का एक बड़ा समूह संसद में भी घुस गया और जमकर हंगामा भी हुआ. 

केन्या में प्रदर्शन जारी, अब तक 10 की मौत 
केन्या में प्रदर्शनकारियों की भीड़ सड़क से लेकर संसद तक फैली हुई है. मंगलवार को संसद में प्रदर्शनकारियों का हुजूम पहुंच गया और नारेबाजी के साथ संसद के एक हिस्से में आग भी लगा दी. इससे पहले सोमवार को बी प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हुई थी. अब तक 10 लोगों की जान इन हिंसक झड़प में जा चुकी है. लोग राजधानी नैरोबी समेत देश के अलग-अलग शहरों में सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें: जय भीम, जय मीम और जय फिलिस्तीन... लोकसभा में ओवैसी के नारे पर विवाद, VIDEO 


टैक्स के विरोध में जनता सड़कों पर उतरी 
केन्या में पिछले महीने ही बाढ़ और भारी बारिश की वजह से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी है. हजारों की संख्या में लोगों को बेघर होना पड़ा है और जान-माल की क्षति हुई है. अभी तक लोग प्राकृतिक आपदा से भी नहीं उबर सके हैं और सरकार ने ब्रेड और मोटर वाहन जैसी चीजों पर भी टैक्स लगा दिया है. इसके विरोध में हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर विरोध कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: हिसार के महिंद्रा शोरूम से मांगी 5 करोड़ की रंगदारी, ताबड़तोड़ 35 राउंड फायरिंग  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो