Advertisement

Tomato Price Hike: टमाटर की कीमतों ने फिर रुलाया, दिल्ली में 80 पार पहुंचे दाम

Tomato Price Hike: बरसात आने के साथ ही एक बार फिर दिल्ली में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं. प्याज और आलू की बढ़ी हुई कीमतें भी रसोई का बजट बिगाड़ रही है. 

Latest News
Tomato Price Hike: टमाटर की कीमतों ने फिर रुलाया, दिल्ली में 80 पार पहुंचे दाम

टमाटर की कीमतें फिर आसमान छू रही हैं

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पहले भीषण गर्मी और अब बरसात की वजह से फलों और सब्जियों (Vegetable Price Hike) के दाम आसमान छू रहे हैं. दिल्ली में टमाटर की कीमतें 80 रुपये तक पहुंच गई है. पिछले एक महीने में ही टमाटर के साथ प्याज और आलू के दाम तेजी से बढ़े हैं. इसकी वजह से लोगों की रसोई का बजट ही बिगड़ गया है. पिछले महीने तक टमाटर की कीमतें 30 से 35 रुपये तक होती थी जबकि आज यह 75 से 80 रुपये तक हो गया है. इसके अलावा, फलों और सब्जियों की बढ़ी हुई कीमतें भी लोगों का बजट बिगाड़ रही हैं. 

सब्जियों की कीमत ने बिगाड़ा रसोई का बजट 
टमाटर, प्याज और आलू की बढ़ी हुई कीमतों (Food Inflation) ने रसोई का बजट बिगाड़ दिया है. दिल्ली में टमाटर 75 से 80 रुपये तक में मिल रहा है. प्याज और आलू की खुदरा कीमतों में भी काफी बढ़ोतरी हो गई है. पिछले साल की तुलना में इस महीने की शुरुआत में प्याज के थोक भाव में 106 फीसदी का इजाफा हुआ है. टमाटर की कीमतों में भी पिछले महीने की तुलना में 112.39 फीसदी तक की बढ़ोतरी देखी गई है. 


यह भी पढ़ें: Kuwait में भारतीय मजदूर को कितनी मिलती है सैलरी


मौसम के मार की वजह से बढ़ी कीमतें 
बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि टमाटर, प्याज समेत बाकी सब्जियों की कीमत में बढ़ोतरी की वजह मौसम की मार है. पहले अप्रैल से जून तक पड़ी प्रचंड गर्मी ने खेती को प्रभावित किया है और अब बारिश की वजह से सब्जियों की आपूर्ति प्रभावित हो रही है. अप्रैल से ही पड़ने वाली गर्मी की वजह से जलाशयों में पानी का स्तर बुरी तरह से घट गया था जिसका असर मौसमी फल और सब्जियों के उत्पादन पर हुआ है.


यह भी पढ़ें: भारत के हर राज्य में क्यों अलग-अलग होता है सोने (Gold) का रेट


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो