Advertisement

दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान में दिया गया जहर? अस्पताल में एडमिट हुआ 'डॉन'

Where is Dawood ibrahim: लंबे समय से फरार चल रहे आतंकी दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान में जहर दिए जाने की खबरें सामने आ रही हैं.

दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान में दिया गया जहर? अस्पताल में एडमिट हुआ 'डॉन'

Dawood Ibrahim (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अंडरवर्ल्ड डॉन और तमाम आतंकी गतिविधियों में लिप्त खूंखार अपराधी दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबरें सामने आ रही हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, जहर के कारण तबीयत बिगड़ने के बाद गंभीर हालत में दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान के कराची शहर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. भारत का रहने वाला दाऊद इब्राहिम लंबे समय से फरार है और इस बात के दावे कई बार किए गए हैं कि वह पाकिस्तान में छिपा हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मारने की कोशिश की गई है. हालांकि, पाकिस्तानी एजेंसियों द्वारा इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है क्योंकि पाकिस्तान स्वीकार ही नहीं करता है कि दाऊद इब्राहिम उसके यहां छिपा है. बता दें कि मुंबई दंगों समेत कई आतंकी गतिविधियों में भी दाऊद इब्राहिम का नाम सामने आ चुका है.

यह भी पढ़ें- प्रिया सिंह पर चढ़ाई थी कार, SIT ने विश्वजीत को धर दबोचा, लैंड रोवर भी जब्त

कौन है दाऊद इब्राहिम?
80 और 90 के दशक में मुंबई शहर पर अंडरवर्ल्ड का राज हुआ करता था. अपहरण, हत्या, फिरौती और रंगदारी जैसे काम बिल्कुल संगठित ढंग से किए जाते थे. ऐसे गैंग को चलाने वाला एक गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम भी था. एक पुलिस कॉन्स्टेबल का बेटा दाऊद इब्राहिम कासकर गरीब परिवार में पैदा हुआ और धीरे-धीरे अपराध के रास्ते पर चल पड़ा. यह रास्ता उसे ऐसा रास आया कि बहुत कम उम्र में ही वह मुंबई का 'डॉन' कहा जाने लगा.

यह भी पढ़ें- पिता कमाते थे 10 रुपये, बेटे ने खड़ा किया ₹3,000 करोड़ का साम्राज्य

मौजूदा समय में दाऊद इब्राहिम की उम्र लगभग 75 साल होगी. एक समय वह मुंबई के सबसे बड़े डॉन हाजी मस्तान का करीबी बन गया था लेकिन बाद में वह मस्तान की जगह खुद बैठने के लिए उसी से लड़ गया. कहा जाता है कि मुंबई पुलिस ने हाजी मस्तान को खत्म करने के लिए ही दाऊद को शह दी थी. बाद में उसे काबू करना मुंबई पुलिस के लिए ही मुश्किल हो गया 1984 में हत्या का आरोप लगने के बाद दाऊद पहले अंडरग्राउंड हुआ फिर दुबई भाग गया. अब उसके कुछ रिश्तेदारों ने ही पुलिस और अन्य एजेंसियों की पूछताछ में बताया है कि वह कराची में रहता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो