Advertisement

HDFC के कस्टमर्स के लिए जरूरी नोटिस, इस तारीख को नहीं काम करेगा UPI, जानिए क्या है वजह

13 जुलाई को एचडीएफसी बैंक की यूपीआई सेवाएं काम नहीं करेंगी साथ ही आप अपना बैंक बैलेंस भी नहीं चेक कर पाएंगे.

Latest News
HDFC के कस्टमर्स के लिए जरूरी नोटिस,  इस तारीख को नहीं काम करेगा UPI, जानिए क्या है वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए जरूरी नोटिस है. 13 जुलाई को एचडीएफसी बैंक एक सिस्टम अपग्रेड कर रहा है. इसकी वजह से बैंक की सेवाएं अस्थायी समय के लिए सीमित रहेंगी. इस दौरान आप यूपीआई सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.  

कबतक काम नहीं करेगा UPI?
13 जुलाई को, एचडीएफसी बैंक ने कहा कि यूपीआई सेवाएं दो विशिष्ट समय पर उपलब्ध नहीं होंगी. सुबह 3:00 बजे से 3:45 बजे तक और सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक UPI काम नहीं करेगा. बैंक ने कहा कि पूरे अपग्रेड अवधि के दौरान नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवाएं बंद रहेंगी. इसके अलावा, आईएमपीएस, एनईएफटी, आरटीजीएस, एचडीएफसी बैंक अकाउंट-टू-अकाउंट ऑनलाइन ट्रांसफर और ब्रांच ट्रांसफर सहित सभी फंड ट्रांसफर मोड भी अपग्रेड अवधि के दौरान उपलब्ध नहीं होंगे.


ये भी पढ़ें-Share Market ने पहली बार छुआ 80,000, ऑल टाइम हाई पर Sensex और Nifty, जानें भागे हैं कौन से शेयर


इसके अलावा ग्राहक अपने कार्ड को हॉटलिस्ट करना, अपना पिन रीसेट करना और कार्ड से संबंधित अन्य गतिविधियां करना जारी रख सकते हैं. मर्चेंट कार्ड से भी ग्राहक भुगतान कर सकते हैं. लेकिन पिछले दिन का भुगतान सिस्टम के अपग्रेड होने के बाद देख सकेंगे. 

क्यों बंद रहेंगी सेवाएं?
एचडीएफसी बैंक यूजर्स अनुभव को बेहतर करने के उद्देश्य से अपने कोर बैंकिंग सिस्टम को एक नए इंजीनियर प्लेटफॉर्म से बदल रहा है. इससे बैंक के परफॉर्मेंस स्पीड को सुधारने में मदद मिलेगी. इस अपग्रेड के बाद HDFC बैंक अपने आकार और बैंकिंग वॉल्यूम के मामले में देश के सबसे बड़े बैंकों में से एक बन जाएगा जो अपने कोर बैंकिंग सिस्टम को नई पीढ़ी के प्लेटफॉर्म पर होस्ट करेगा. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो