Advertisement

रूस के दागिस्‍तान इलाके में 2 आतंकी हमले, पादरी और पुलिसकर्मी समेत 9 की मौत, 25 घायल

रिपोर्ट में कहा गया कि आतंकियों (Terrorists) ने माखचकाला में धार्मिक इमारतों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी (Firing) की और फिर एक वाहन में बैठकर भाग गए.

Latest News
रूस के दागिस्‍तान इलाके में 2 आतंकी हमले, पादरी और पुलिसकर्मी समेत 9 की मौत, 25 घायल

रूस में आतंकी हमला (PHOTO: GYANZHEVI GADZHIBALAYEV/TASS/ZUMA PRESS)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रूस (Russia) के दागेस्तान (Dagestan) क्षेत्र में रविवार को दो ऑर्थोडॉक्स चर्च, एक आराधनालय और एक यातायात पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला (Terror Attack) किया गया है. हमले में एक पादरी और सात सुरक्षाकर्मी मारे गए. आरटी की रिपोर्ट में बताया गया कि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो हमलावर भी ढेर हो गए. ये हमले दागेस्तान की राजधानी माखचकाला और डर्बेंट शहर में हुए हैं. रिपोर्ट में कहा गया कि अज्ञात हमलावरों ने माखचकाला में धार्मिक इमारतों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की और फिर एक वाहन में बैठकर भाग गए. माखचकाला के केंद्र में एक यातायात पुलिस स्टेशन पर भी हमला किया गया. हमले कई पुलिसकर्मी मारे गए. डर्बेंट में भी पुलिसकर्मियों के मारे जाने की खबर है. डर्बेंट में चर्च पर हुए हमले में 66 वर्षीय ऑर्थोडॉक्स पादरी की मौत हो गई. इससे पहले, एक स्थानीय सरकारी अधिकारी ने दावा किया था कि हमलावरों ने पादरी का गला रेत दिया था.


ये भी पढ़ें: Canada: कोर्ट से इन 2 खालिस्तानियों को मिला झटका, नो-फ्लाई लिस्ट से बाहर करने से किया मना


हमले के वीडियो में सोशल मीडिया पर वायरल
डर्बेंट में पुलिस अधिकारियों पर हमले का वीडियो बनाया गया और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. क्लिप में गोलियों की आवाज सुनी जा सकती है, साथ ही सड़क पर पुलिस की गाड़ियां खड़ी दिखाई दे रही हैं. ये वीडिया काफी वायरल हो रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सेंट्रल डर्बेंट में अभी भी गोलियों की आवाज़ सुनी जा सकती है. ऑर्थोडॉक्स चर्च के पास पुलिस व हमलावरों के बीच गोलीबारी जारी है. स्थानीय मुस्लिम नेताओं ने हमलों की निंदा की है. उत्तरी काकेशस मुस्लिम समन्वय परिषद के प्रमुख ने हमलावरों को क्रूर और घृणित जानवर कहा है, जबकि चेचन गणराज्य के प्रमुख रमजान कादिरोव ने हमलों को उकसाने वाली कार्रवाई करार देते हुए इसे धर्मों के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास बताया.
(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो