Advertisement

आशीर्वाद लेने के बाद मां के हाथ से खाना खाकर ओडिशा के सीएम ने अपनी जड़ों का परिचय दे दिया है!

जीत के बाद अपने पैतृक गांव पहुंचे Odisha के CM Mohan Charan Majhi का एक वीडियो viral हुआ है. वीडियो में माझी अपनी मां के साथ नजर आ रहे हैं और जैसा उनका अंदाज है वो किसी को भी इमोशनल कर देगा.

Latest News
आशीर्वाद लेने के बाद मां के हाथ से खाना खाकर ओडिशा के सीएम ने अपनी जड़ों का परिचय दे दिया है!

अपनी मां के साथ भोजन करते ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मुद्दतों ब'अद मयस्सर हुआ मां का आंचल 

मुद्दतों ब'अद हमें नींद सुहानी आई

मशहूर शायर इक़बाल अशहर के इस शेर का अर्थ क्या है? ये कितना गहरा है गर जो इस बात को समझना हो तो हम ओडिशा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी का रुख कर सकते हैं. मिलनसार और जमीन से जुड़े नेता के रूप में अपनी पहचान रखने वाले Odisha CM Mohan Charan Majhi का एक Viral Video सामने आया है.

वायरल वीडियो में सीएम बनने के बाद अपने पैतृक गांव रायकेला पहुंचे मोहन चरण माझी ने अपनी मां से मुलाकात की है.  इस दौरान जिस तरह एक मां ने अपने बेटे का स्वागत किया, उसने न केवल तमाम देशवासियों को हैरत में डाला बल्कि ये भी बताया कि बेटा चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो जाए एक मां के लिए वो हमेशा ही उसकी औलाद रहता है.

वायरल वीडियो में यूं तो तमाम भाव ऐसे हैं जो अपनी तरफ किसी का भी ध्यान आकर्षित कर लें. लेकिन जिस तरह मोहन चरण माझी की मां बाले माझी उन्हें देख रही हैं, दुलार कर रही हैं इस बात में कोई शक नहीं है कि ये उनके लिए गर्व का एक ऐसा क्षण है जिसकी कल्पना शायद ही उन्होंने कभी की हो.

बताते चलें कि अपने व्यस्त कार्यक्रम की समाप्ति के बाद पत्नी के साथ अपने घर पहुंचे मोहन चरण माझी ने भगवान की पूजा की उसके बाद मां का आशीर्वाद लिया. इस दौरान उन्होंने अपनी मां के साथ खाना भी खाया.

वीडियो में जिस तरह माझी की मां उन्हें खाना खिला रही हैं, उसमें न तो कोई छल कपट है. न ही राजनीति. बल्कि इसमें एक ऐसा निष्काम स्नेह दिख रहा है, जो ये बताने के लिए काफी है कि मां और बेटे के रिश्ते का कोई मोल है ही नहीं.

बहरहाल, जिस सादगी से माझी अपनी मां से मिले और जिस तरह मां ने अपने बेटगे का सत्कार किया। कहना गलत नहीं है कि यही वो संस्कृति है, जिसपर हर एक भारतवासी गर्व करता है 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो