Advertisement

Assembly Elections 2023 Results: जीत थी पक्की, मिली करारी हार, इन नेताओं के हाल पर हैरान 4 राज्य

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना के कई दिग्गज नेता हार चुके हैं. उनकी हार पर हर कोई हैरान है.

Assembly Elections 2023 Results: जीत थी पक्की, मिली करारी हार, इन नेताओं के हाल पर हैरान 4 राज्य

नरोत्तम मिश्रा की चुनाव में हार हुई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश का जिक्र हो और नरोत्तम मिश्रा का जिक्र न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता है. वह मध्य प्रदेश के सबसे कद्दावर नेताओं में से एक हैं. राज्य के गृहमंत्री हैं लेकिन अपनी विधानसभा सीट तक नहीं बचा पाए. लोग उन्हें कहते हैं सीएम योगी जैसे तेवर रखने वाले नेता हैं लेकिन जनता ने उन्हें एक सिरे से नकार दिया है. नरोत्तम मिश्रा, करीब 7742 वोटों से चुनाव हार गए हैं.  

किसी को उम्मीद नहीं थी कि केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते अपनी विधानसभा सीट नहीं बचा पाएंगे. ग्वालियर के सिंधिया घराने की रिश्तेदार माया सिंह भी हार गई हैं. ग्वालियर पूर्व से वह अपनी सीट नहीं बचा पाई हैं. उन्हें डॉक्टर सतीश सिकरवार ने हरा दिया है. बीजेपी की प्रचंड लहर में भी वह चुनाव हार गई हैं.

इसे भी पढ़ें- MP Election Result 2023: बीजेपी को प्रचंड बहुमत लेकिन तब भी शिवराज कैबिनेट के ये 12 मंत्री नहीं बचा पाए अपनी सीट 

सतना के सांसद गणेश सिंह भी अपनी सीट नहीं बचा पाए हैं. कृषि मंत्री कमल पटेल हरदा विधानसभा सीट से हार गए हैं. नरोत्तम मिश्रा दतिया से हार गए हैं. सिंधिया की समर्थक इमरती देवी भी अपनी सीट नहीं बचा पाई हैं. दिग्गजों की हार ने पार्टी का मनोबल तोड़ दिया है.

राजस्थान से भी चौंकाने वाले नतीजे
राजस्थान की राजनीति में भागीरथ चौधरी चर्चित चेहरा रहे हैं. वह अजमेर से सांसद हैं लेकिन किशनगढ़ की विधानसभा सीट नहीं जीत पाए. नरेंद्र खीचड़ का नाम अक्सर उछलता है. वह जुंझुनूं से लोकसभा सांसद हैं लेकिन चुनाव हार गए हैं. मंडावा सीट नहीं निकाल सके. देवजी पटेल जालौर से सांसद हैं, संचौर विधानसभा सीट से उन्हें करारी हार मिली है. 

छत्तीसगढ़ में कौन हारा, कौन जीता
विजय बघेल दुर्ग लोकसभा सीट से सांसद हैं. वे पाटन विधानसभा सीट से सांसद हैं. दीपक बैज कांग्रेस से सांसद हैं. उनकी लोकसभा चित्रकोट से सांसद हैं. वह विधानसभा सीट चित्रकोट से सांसद हैं.

यह भी पढ़ें: MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में प्रचंड जीत से गदगद BJP, तेलंगाना में पंजे का कमाल

तेलंगाना में क्यों लगा है झटका 
तेलंगाना के सबसे बड़े नेताओं में से एक हैं बंदी कुमार संजय. माना जाता है कि तेलंगाना में बीजेपी को मजबूत करने वाले नेताओं में उनकी गिनती होती है पर वे चुनाव हार गए हैं. वे करीमनगर लोकसभा सीट से सांसद हैं लेकिन विधानसभा सीट नहीं जीत पाए. धर्मपुरी अरविंद भी निजामाबाद लोकसभा सीट से सांसद हैं लेकिन कोरात्ला विधानसभा सीट नहीं बचा पाए हैं. आदिलाबाद से सोयमबाबू सांसद हैं लेकिन बोथ विधानसभा सीट से उन्हें करारी हार मिली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो