Advertisement

Weather Update: Delhi में शानदार आगाज के बाद लगा मानसून पर ब्रेक, IMD ने बदला अनुमान

IMD ने दिल्ली में दो दिनों के लिए भारी बारिश के अनुमान के साथ, ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. लेकिन दिल्ली में वैसी बारिश नहीं हुई.

Latest News
Weather Update: Delhi में शानदार आगाज के बाद लगा मानसून पर ब्रेक, IMD ने बदला अनुमान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली में मानसून के जोरदार आगाज के बाद अब बारिश पर ब्रेक लग गया है. मौसम विभाग ने मध्यम से भारी बारिश का पूर्वानुमान जाताया था, लेकिन दिल्ली के कई इलाकों में अच्छी बारिश नहीं हुई. पहली बारिश से ही दिल्ली की सड़कें लबालब पानी से भर गईं. 28 जून को को दिल्ली में  रिकार्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई. लेकिन अब मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद भी दिल्ली में अच्छी बारिश नहीं हो रही है. अच्छी बारिश नहीं होने के चलते दिल्ली के लोगों को उमस भरी गर्मी परेशान कर रही है.

क्यों लगा मानसून पर ब्रेक?
मौसम विभाग ने दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जताया था. इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया था. लेकिन अब मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में भी बदलाव किया है. मौसम विभाग का मानना है कि बारिश के लिए पूरा माहौल बना हुआ है, लेकिन मानसून रेखा के करीब नहीं आने के चलते अच्छी बारिश हो रही है.  


ये भी पढ़ें-बाबा की चरणों की धूल ने 'मिट्टी' में मिलाया, अपनों की सांसें टटोलते रहे परिजन, पढ़ें हाथरस की INSIDE STORY  


अच्छी बारिश न होने के चलते दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. मंगलवार की सुबह से ही दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में धूप खिली हुई है. हालांकि, कुछ इलाकों में दिन में हल्की बूंदाबांदी हुई. लेकिन इसके चलते उमस और बढ़ गई है.  
 

कैसा रहेगा आज का मौसम?
आईएमडी ने बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने तथा गरज और बिजली के साथ मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. इस दौरान 25-35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार की हवाएं भी चल सकती हैं. अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक रहने की संभावना है. अगले तीन दिन हल्की बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो