Advertisement

RSS प्रमुख मोहन भागवत से मिलेंगे CM योगी, इन मुद्दों पर हो सकती है बात

हाल ही में RSS के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और संघ के दूसरे नेता इंद्रेश कुमार (Indresh Kumar) की तरफ से चुनाव परिणामों को लेकर तल्ख टिप्पणी की गई थी.

Latest News
RSS प्रमुख मोहन भागवत से मिलेंगे CM योगी, इन मुद्दों पर हो सकती है बात

RSS प्रमुख मोहन भागवत और UP CM योगी आदित्यनाथ

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के नतीजे के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई की एनडीए की तीसरी बार सरकार बन चुकी है. सरकार बनने के बाद से सियासी घटनाक्रम बड़ी तेजी से बदलती नजर आ रही है. इसी कड़ी में RSS के प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और संघ के दूसरे नेता इंद्रेश कुमार (Indresh Kumar) की तरफ से चुनाव परिणामों को लेकर तल्ख टिप्पणी की गई है. इन सबके बीच आज  मोहन भागवत गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मिलेंगे. राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो ये मुलाकात बेहद ही अहम होने वाली है. ये मुलाकात आने वाले वक्त में बीजेपी और संघ की राजनीति पर एक बड़ा प्रभाव डालेगा. 


यह भी पढ़ें- ऋषि सुनक ने जॉर्जिया मेलोनी को लगाया गले तो मीम्स में क्यों छाए PM मोदी, VIDEO हो रहा वायरल


क्या है मोहन भागवत का कार्यक्रम?
गोरखपुर में इन दिनों RSS का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है. मोहन भागवत इसी शिविर में हिस्सा लेने के लिए वहां आए हुए हैं. इसी क्रम में आज उनकी भेंट यूपी सीएम योगी से होगी. लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार दोनों के बीच मुलाकात हो रही है. दोनों के बीच क्या बातचीत होगी इसको लेकर कहा जा रहा है कि यूपी में संघ की गतिविधियों को बढ़ाने और एक संस्था के तौर पर खुद को मजबूत करने को लेकर बातचीत हो सकती है. साथ ही लोकसभा चुनाव में बीजेपी क प्रदर्शन में आई गिरावट को लेकर भी वार्तालाप हो सकता है. दोनों के बीच ये मुलाकात एक ऐसे समय में हो रही है, जब कयास लगाए जा रहे हैं कि संघ और बीजेपी के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है.

क्या बोले थे संघ प्रमुख?
लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा था कि 'सच्चे मायनों में सेवक कहलाने का अधिकारी वही है, जो मर्यादा का पालन करते हुए कार्य करता है. जो गौरव करता है लेकिन अहंकार नहीं करता है.' इस बयान को लेकर राजनीतिक विशेषज्ञों की तरफ से कहा गया कि मोहन भागवत ने ये सब बातें बीजेपी और पार्टी के मौजूदा नेतृत्व को लेकर कही हैं. 

क्या बोले थे इंद्रेश कुमार?
लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर RSS नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि '2024 में राम राज्य का विधान देखें, जिनके भीतर राम की भक्ति थी और धीरे-धीरे अहंकार आ गया, वो 240 सीटों पर रुक गए, और जो लोग राम के खिलाफ थे, उन्हें राम ने कोई ताकत नहीं दी.' हालांकि एक दिन पहले ही इंद्रेश कुमार ने पीएम मोदी की तरीफ भी की, और कहा कि 'उनकी अगुवाई में देश दिन दुगनी और रात चौगुनी तरक्की कर रहा है.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो