Advertisement

फिल्मों से इस एक्ट्रेस को किया गया बाहर, हुईं रंगभेद का शिकार, आज है इंडस्ट्री की सबसे फिटेस्ट हसीना, देती हैं सभी को मात

आज हम बॉलीवुड की उस एक्ट्रेस के बारे में बात कर रहे हैं, जो अपनी डेब्यू फिल्म में हिट रही थी, लेकिन उन्हें उसके बाद कई फिल्मों से बाहर किया गया था. साथ ही उन्होंने रंग भेद भी झेला. हालांकि आज यह एक्ट्रेस बॉलीवुड की सबसे फिटेस्ट अभिनेत्री कही जाती हैं.

  • ज्योति वर्मा
  •  
  • |
  •  
  • Jun 08, 2024, 09:17 AM IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) इंडस्ट्री में अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए काफी मशहूर हैं. एक्ट्रेस 49 की उम्र में भी बेहद फिट और स्लिम नजर आती हैं. वहीं, आज शिल्पा शेट्टी अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 8 जून 1975 को मैंगलोर, कर्नाटक में हुआ था. तो जैसे कि आज एक्ट्रेस का बर्थडे है, तो चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

1. Shilpa Shetty Bollywood Career

Shilpa Shetty Bollywood Career
1/5

शिल्पा शेट्टी एक नॉन फिल्म बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं. लेकिन उन्होंने 17 साल की उम्र में ही इंडस्ट्री में कदम रखा था. उन्होंने 1992 में फिल्म गाता रहे मेरा दिल साइन की थी, लेकिन किन्हीं कारणों से फिल्म रिलीज नहीं हो पाई. उसके बाद उन्होंने सुपरहिट फिल्म बाजीगर से डेब्यू किया. फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान, काजोल अहम भूमिका में नजर आए. बाजीगर 1993 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. इस फिल्म के लिए शिल्पा को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर फिल्म फेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था.उसके बाद शिल्पा ने फिल्म आग,मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी,  आओ प्यार करें, हथकड़ी, मिस्टर रोमियो,  औजार, परदेसी बाबू, जानवर, धड़कन, रिश्ते, दस जैसी कई फिल्मों में काम किया. 
 

2. Shilpa Shetty Struggle And Faced Color Discrimination

Shilpa Shetty Struggle And Faced Color Discrimination
2/5

वहीं, बॉलीवुड में शिल्पा शेट्टी के लिए करियर बनाना आसान नहीं था. दरअसल, एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत में कई रिजेक्शन झेले हैं. ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ एक इंटरव्यू में अपनी स्ट्रगल लाइफ के बारे में बात की थी. उन्होंने बताया था कि जिस समय उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा था, तब वह काफी पतली थी और उस दौरान उनकी उम्र भी काफी कम थी. एक्ट्रेस ने बताया कि एक वक्त पर उन्हें काम मिलना बंद हो गया था. उन्होंने ये भी बताया कि फिल्मों से भी बाहर किया गया था. हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी. वहीं, उन्होंने अमेरिकी टीवी शो बिग ब्रदर में भी हिस्सा लिया था, जहां पर उन्होंने रंगभेद का सामना किया था. हालांकि एक्ट्रेस ने शो में अच्छा किया और उन्होंने इसमें जीत हासिल की थी. 

3. Shilpa Shetty Fitness

Shilpa Shetty Fitness
3/5

बता दें कि शिल्पा शेट्टी एक फिटनेस फ्रीक हैं. वह अपनी फिटनेस का पूरा ख्याल रखती हैं. एक्ट्रेस अक्सर ही इंस्टाग्राम पर अपने फिटनेस के वीडियो शेयर करती रहती हैं. शिल्पा शेट्टी योगा और एक्सरसाइज करना पसंद करती हैं. वह अपनी बॉडी का पूरा ख्याल रखती हैं. 49 की उम्र में भी वह कम एज की एक्ट्रेसेस को मात देती हैं.

Advertisement

4. Shilpa Shetty Raj Kundra

Shilpa Shetty Raj Kundra
4/5

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ को लेकर बात करें, तो उन्होंने 2009 में जाने माने बिजनेसमैन राज कुंद्रा के साथ शादी की थी. कपल के दो बच्चे हैं. 

5. Shilpa Shetty Networth

Shilpa Shetty Networth
5/5

वहीं, एक्ट्रेस की नेटवर्थ पर नजर डालें तो मिड डे की रिपोर्ट के मुताबिक शिल्पा 134 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं. एक्ट्रेस कई होटल्स की भी मालकिन हैं. वहीं, 2023 में भी उन्होंने मुंबई के कोहीनूर टावर में एक और होटल खोला था. इसके अलावा शिल्पा एसवीएस स्टूडियोज की को फाउंडर हैं. साथ ही उन्होंने वीएफएक्स स्टूडियोज में 10 करोड़ रुपये इन्वेस्ट किए हैं और वह क्लोदिंग ब्रांड की भी मालकिन हैं.  इसके अलावा शिल्पा और राज कुंद्रा आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक हैं. 

Advertisement
Advertisement

Live tv

Advertisement