Advertisement

सलमान खान की फिल्म से डेब्यू कर सुपरहिट हुई ये एक्ट्रेस, सोशल मीडिया पर भी कर रही राज

हर्षाली मल्होत्रा (Harshaali Malhotra) आज अपना 16वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 3 जून 2008 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था.

  • ज्योति वर्मा
  •  
  • |
  •  
  • Jun 03, 2024, 09:07 AM IST

बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट इंडस्ट्री में कदम रखा था. इन चाइल्ड आर्टिस्ट को अपने किरदार के लिए दर्शकों ने खूब सराहा और उन्हें जमकर प्यार भी मिला. वहीं, आज हम एक ऐसी ही चाइल्ड आर्टिस्ट के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों में जगह बना ली है और वह आज भी फैंस के बीच चर्चा का विषय बनी रहती हैं.
 

1. Harshaali Malhotra Birthday

Harshaali Malhotra Birthday
1/5

दरअसल, हम बात कर रहे हैं हर्षाली मल्होत्रा की. हर्षाली आज अपना 16वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 3 जून 2008 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. हर्षाली एक पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं.

2. Harshaali Malhotra In Salman Khan Film Bajrangi BhaiJaan

Harshaali Malhotra In Salman Khan Film Bajrangi BhaiJaan
2/5

हर्षाली ने कबीर खान की 2015 में आई फिल्म बजरंगी भाईजान के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में लीड रोल में सलमान खान और करीना कपूर नजर आए थे. इसके अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी अहम रोल अदा किया था. फिल्म में हर्षाली ने मुन्नी का किरदार निभाया था. फिल्म में मुन्नी एक पाकिस्तानी मूल की लड़की थी, जो कि गलती से भारत में आ गई थी और वह बोल नहीं पाती थी. इसके बाद सलमान खान यानी की बजरंगी भाईजान मुन्नी को वापस पाकिस्तान भेजने के लिए बॉर्डर पार करता है. 
 

3. Harshaai Malhotra Award

Harshaai Malhotra Award
3/5

बजरंगी भाईजान के लिए हर्षाली को बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर में नॉमिनेशन मिला था. इसके अलावा बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट के लिए स्क्रीन अवॉर्ड से भी नवाजा गया था. साथ ही भारत रत्न डॉक्टर अंबेडकर अवॉर्ड से भी साल 2022 में हर्षाली को नवाजा गया था. फिल्म के अलावा मुन्नी ने टीवी शो कुबूल है और लौट आओ तृषा, सावधान इंडिया, में भी काम किया है. 

Advertisement

4. Harshaali Malhotra Scored 83 Percent In 10th Exam

Harshaali Malhotra Scored 83 Percent In 10th Exam
4/5

बता दें कि बजरंगी भाईजान फिल्म करने के बाद हर्षाली फिलहाल ब्रेक पर चल रही हैं और अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे रही हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने 10वीं के एग्जाम दिए थे, जिसमें उन्होंने 83 प्रतिशत स्कोर किया है. 
 

5. Harshali Malhotra on Instagram

Harshali Malhotra on Instagram
5/5

हर्षाली सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर ही अपनी रील्स, वीडियो और फोटोज इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं. एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम पर 3.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं और उनके दर्शक काफी प्यार देते हैं. फिल्म बजरंगी भाईजान के बाद दर्शकों को एक्ट्रेस के बॉलीवुड में कमबैक का बेसब्री से इंतजार हैं. 


 

Advertisement
Advertisement

Live tv

Advertisement