Advertisement

Axis Bank ने Fibe के साथ लॉन्च किया भारत का पहला बिना नंबर वाला Credit Card, क्या है फीचर्स

Axis Bank ने फाइब के साथ हाथ मिलाकर क्रेडिट कार्ड पेश किया है. यह कार्ड डिजिटली इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसके लिए CVV नंबर भी नहीं दिया जायेगा.

Latest News
Axis Bank ने Fibe के साथ लॉन्च किया भारत का पहला बिना नंबर वाला Credit Card, क्या है फीचर्स

Axis Fibe Credit Card

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने फाइब (Fibe), जिसे पहले अर्ली सैलरी (Early Salary) के नाम से जाना जाता था, के साथ मिलकर भारत का पहला बिना किसी नंबर वाला क्रेडिट कार्ड पेश किया है. यह इनोवेटिव कार्ड लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसमें सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत है जो इसे पारंपरिक क्रेडिट कार्ड से अलग करती है. फाइब एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड (Fibe Axis Bank Credit Card) भारतीय बाजार में एक अलग पहल है.

उन्नत सुरक्षा सुविधाएं: जो चीज़ इस कार्ड को अलग करती है वह इसका अद्वितीय नंबर रहित डिज़ाइन है. यह भौतिक कार्ड पर कार्ड नंबर, समाप्ति तिथि या सीवीवी नंबर प्रदर्शित नहीं करता है. यह गुमनामी सुनिश्चित करती है कि कार्डधारक की पहचान सुरक्षित रहे, जिससे धोखाधड़ी वाले उपयोग और पहचान की चोरी का जोखिम काफी हद तक कम हो जाता है. कार्ड पर कोई दृश्यमान संख्या न होने से, आपकी सुरक्षा और गोपनीयता काफी बढ़ जाती है.

फ़ाइब ऐप के जरिये पहुंच: कार्डधारक अपने फ़ाइब एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड (Fibe Axis Bank credit card) को फ़ाइब ऐप के जरिये आसानी से प्रबंधित कर सकते हैं, जो उनके कार्ड पर पूर्ण नियंत्रण प्रदान करता है. सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करते हैं जिनमें से कुछ पर नीचे प्रकाश डाला गया है.

यह भी पढ़ें:  7th Pay Commission : कर्मचारियों की होगी बल्ले-बल्ले, आज महंगाई भत्ते में हो सकती है बढ़ोतरी

इसकी विशेषतायें एवं फायदे:

सभी रेस्तरां से ऑनलाइन भोजन डिलीवरी पर 3% कैशबैक.

स्थानीय राइड-हेलिंग ऐप खर्च पर 3% कैशबैक.

ऑनलाइन टिकट बुकिंग पर 3% कैशबैक.

सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन लेनदेन पर 1% कैशबैक.

कार्ड को RuPay के जरिये UPI से जोड़ा जा सकता है, जिससे डिजिटल लेनदेन और इन-स्टोर खरीदारी सक्षम हो सकेगी. यह टैप-एंड-पे कार्यक्षमता का भी समर्थन करता है.

फीस: फ़ाइब एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड में कोई शामिल होने का शुल्क नहीं है और जीवन भर कोई वार्षिक शुल्क नहीं है. कार्डधारक सालाना चार घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज तक मुफ्त पहुंच और 400 रुपये से 5,000 रुपये तक की खरीदारी पर ईंधन अधिभार छूट का आनंद ले सकते हैं. एक्सिस बैंक अपने डाइनिंग डिलाइट्स, वेडनसडे डिलाइट्स, एंड ऑफ सीजन सेल और रूपे पोर्टफोलियो-संबंधित ऑफर के माध्यम से भोजन, खरीदारी और बहुत कुछ पर कई आकर्षक सुविधाएं और छूट भी प्रदान करता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो